Pages

Search This Website

Monday, 15 March 2021

ईशान किशन अपने T20I पदार्पण पर अर्धशतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं

इशान किशन ने अपनी भारत की पहली शैली को मनाया।  अपनी भारत की कप्तानी पाने के कुछ घंटों बाद, किशन ने इस मौके को और भी खास बनाने के लिए भारत के लिए अपनी पहली उपस्थिति में अर्धशतक बनाया।  किशन ने लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर बैक-टू-बैक छक्के के साथ 28 गेंदों पर अर्धशतक दर्ज किया, वह टी 20 में डेब्यू करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए।

T20I डेब्यू पर अर्धशतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज का रिकॉर्ड अजिंक्य रहाणे है, जिन्होंने मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ 61 रन बनाए थे, जो डेब्यू के बाद किसी भारतीय द्वारा T20 में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बना है। बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए, रहाणे ने 39 गेंदों पर आठ चौके के साथ 61 रन बनाए थे, हालांकि भारत हारने पर समाप्त हो गया था।

भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए, किशन ने अपने साथी केएल राहुल को भारत की पहली पारी में डक के लिए प्रस्थान करते देखा। हालांकि, इसने या नौजवान के आत्मविश्वास को नहीं डिगाया, जिसने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चार विकेट झटक लिए। यही से शुरुआत हुई क्योंकि किशन ने चार छक्कों के साथ जाने के लिए चार और चौके लगाए।

उन्होंने गेंद को मिस किया और इसे लॉन्ग-ऑन की तरफ मारा, जहां स्टोक्स ने सभी लोगों को बैठाया। स्टोक्स दौड़ते हुए आए और रिवर्स कप के लिए जा रहे थे, कैच पकड़ने में नाकाम रहे। अगले दो शॉट किशन के पास चले गए, वह बहुत पीछे छूट गया, रस्सियों को साफ करते हुए एक पचास तक पहुंचने के लिए वह लंबे समय तक याद रखने का वादा करता है। हालांकि, राशिद को बाद में ओवर में अपना आदमी मिल गया क्योंकि किशन रिवर्स स्वीप को जोड़ने में नाकाम रहे और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए, रिव्यू उन्हें बचाने में सक्षम नहीं था।

1 comment: